#MeToo: साजिद खान के बाद इस डायरेक्टर की बढ़ी मुश्किलें

0
50

akshay kumarनिर्माता-निर्देशक विपुल शाह मुश्किल में फंस गए हैं। अक्षय कुमार के बगैर उन्होंने नमस्ते इंग्लैंड बनाई और यह सुपर फ्लॉप रही। वह अब सिंह इज किंग का सीक्वल बनाना चाहते हैं परंतु पिछली गलती नहीं दोहराना चाहते। वह सीक्वल में हर हाल में अक्षय को लेना चाहते हैं लेकिन इन दिनों बॉलीवुड में चल रहा मी टू मूवमेंट उनके लिए बड़ी समस्या बन गया है। अक्षय कुमार साफ कह चुके हैं कि वह ऐसे किसी व्यक्ति के साथ काम नहीं करेंगे जिसका नाम महिलाओं का यौन शोषण उत्पीड़न करने वालों के विरुद्ध चल रहे इस अभियान में आया है। उन्होंने पिछले दिनों हाउसफुल-4 की शूटिंग में तब तक हिस्सा नहीं लिया था जब तक डायरेक्टर साजिद खान को हटा नहीं दिया गया। साजिद के खिलाफ करीब आधा दर्जन लड़कियों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं।

वेडिंग इंश्योरेंस करा बेफिक्र करें वैवाहिक जीवन की शुरुआत

विपुल शाह के विरुद्ध भी एलनाज नौरोजी नाम की अभिनेत्री ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। अक्षय द्वारा की गई घोषणा के बाद यह मुश्किल लग रहा है कि वह विपुल का नाम इस मामले से क्लियर होने के पहले हां कहेंगे। मगर विपुल को क्लीन चिट कैसे मिलेगी कोई नहीं जानता। इस बीच अक्षय के पास करन जौहर की कंपनी की फिल्म गुड न्यूज भी है। अक्षय पहले इस फिल्म की शूटिंग करेंगे। अत: विपुल के पास उनके सामने अपना पक्ष स्पष्ट करने का समय है। akshay kumar

विपुल अपने ऊपर लगे आरोपों से परेशान जरूर हैं परंतु उन्होंने पूरा फोकस सिंह इज किंग के सीक्वल पर लगा रखा है। इस फिल्म के निर्देशन की बागडोर उन्होंने अनीस बज्मी को सौंपी है। जिन्होंने प्रीक्वल भी डायरेक्ट किया था। सूत्र बताते हैं कि विपुल एक और फिल्म पर भी काम कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो सिंह इज किंग के सीक्वल की चर्चाओं के बीच अनीस बज्मी ने चुप्पी साध रखी है। उन्होंने सिर्फ इतना कहा है कि वह विपुल के साथ काम करके खुश होंगे परंतु अभी तक उनके पास स्क्रिप्ट नहीं आई है। फिल्म की स्क्रिप्ट खुद विपुल शाह लिख रहे हैं।

2018 में इन 10 फ़िल्मो ने कमाया 1500 करोड़ दस महीनों में

पिछले दिनों खबर थी कि बज्मी निकट भविष्य में तीन फिल्मों की तैयारी कर रहे हैं जिनमें से एक अक्षय के साथ होगी। जानकार कह रहे हैं कि वह फिल्म सिंह इज किंग का सीक्वल है। सूत्र कह रहे हैं कि अक्षय उसी हालत में सीक्वल में काम करेंगे जब विपुल को क्लीन चिट मिल जाएगी या फिर वह पूरी तरह से पर्दे के पीछे होंगे। बॉलीवुड में चर्चा है कि तमाम निर्माता-निर्देशक मान रहे हैं। थोड़े समय में मी टू की चर्चा अपने आप खत्म हो जाएगी। मामला ठंडा पड़ जाएगा। सितारे भले ही मी टू में दागदार होने वाले निर्देशकों के साथ काम न करें परंतु बड़े निर्माताओं को नजरअंदाज नहीं कर सकेंगे।vipul shah

पिछले दिनों आमिर खान ने भी निर्देशक सुभाष कपूर के साथ म्यूजिक मुगल कहलाने वाले गुलशन कुमार की बायोपिक में काम करने से इंकार कर दिया था परंतु जल्द ही खबर आई कि वह नए निर्देशक के साथ यह बायोपिक कर सकते हैं। जबकि बायोपिक प्रोड्यूसर भूषण कुमार पर भी मीटू के तहत एक अभिनेत्री ने सोशल मीडिया में पोस्ट लिख कर बताया कि कैसे उनका उत्पीड़न किया गया। उनकी स्थिति का फायदा उठाने की कोशिश की गई अभिनेत्री ने अपनी पहचान गुप्त रखी। भूषण ने आरोपों का खंडन करते हुए शिकायकर्ता की पहचान उजागर करने के लिए साइबर क्राइम विभाग में आवेदन दिया है।

————————————————————————-

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...