गुजरातः बच्चियों से दुष्कर्म पर भड़के लोग, यूपी व बिहार वालों को राज्य छोड़ने की धमकी

0
63

अहमदाबाद। उत्तर व दक्षिण गुजरात में मासूम बालिकाओं के साथ दुष्कर्म की घटना को लेकर राज्य से बाहर के लोगों के खिलाफ गुजरातियों का गुस्सा फूट पड़ा है। करीब आधा दर्जन स्थलों पर ठाकोर सेना व अन्य लोगों ने उत्तर प्रदेश (यूपी) व बिहार के महिला व पुरुषों पर हमला कर उन्हें राज्य से बाहर जाने की धमकी दी है। हमले के बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई कर 200 से अधिक लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है।

उत्तर गुजरात साबरकांठा के हिम्मतनगर में 14 माह की बच्ची से व सूरत में 5 साल की मासूम बच्ची के साथ गत दिनों दुष्कर्म की घटना सामने आई। दोनों ही मामलों में आरोपित उत्तर भारत के होने से पीड़िता के समुदाय के लोगों ने उत्तर गुजरात व दक्षिण गुजरात के कई गांव व शहरों में बंद रखा। ठाकोर सेना ने सबरकांठा में कई जगह हिंसक प्रदर्शन किए।

अहमदाबाद में कई स्थलों पर उत्तर भारतीयों को निशाना गया। इन घटनाओं के प्रकाश में आने के बाद ठाकोर सेना के अध्यक्ष व कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर ने कहा है कि सेना किसी भी तरह की हिंसा का समर्थन नहीं करती है, जो भी ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। इस संदर्भ में शुक्रवार शाम को ठाकोर सेना ने अहमदाबाद में एक बैठक भी बुलाई है।

पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार, सोला पुलिस थाना इलाके में स्थित चांडलोडिया के पास रहने वाले केदारनाथ अगरेही को दो दिन पहले दो दर्जन से अधिक लोगों ने आकर धमकी दी था स्टिक से हमला कर हाथ व पैर में फ्रैक्चर कर दिया। वह उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर का रहने वाला है, सब्जी बेचकर गुजारा चलाता है। भीड़ ने उनके ऑटों की विंडशीट को फाड़ दिया व उन पर भी हमला किया। साबरमती पुलिस में दर्ज एक अन्य एफआईआर में प्रतिमा कोरी ने बताया कि चार युवक उसका पीछा करते हुए आ रहे थे। उन्होंने धमकी दी की बाहर के राज्यों के लोगों को गुजरात में नहीं रहने देंगे, यहां रहे तो जान से मार डालेंगे। प्रतिमा कोरी का जन्म अहमदाबाद में हुआ है लेकिन वे मूल रूप से फैजाबाद यूपी से हैं।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...