जम्मू कश्मीर में मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर, 9 जवान घायल

0
70

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में आतंकियों आैर सुरक्षा बलों के साथ गुरुवार को हुई मुठभेड़ में जहां तीन आतंकवादी मारे गये, वहीं एक डीएसपी समेत नौ जवान घायल हो गये।

पहली घटना बारामूला जिले के सोपोर इलाके में हुई. गुरुवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये. पुलिस ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने सोपोर नगर में आरमपोरा इलाके के चिंकीपोरा में गुरुवार सुबह घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया कि छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलायीं जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गयी. सेना के एक अधिकारी ने बताया, ‘चिंकीपोरा के अभियान में दो आतंकवादी मारे गये. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ जारी है. वहीं, रियासी जिले में मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर हो गया, जबकि एक डीएसपी समेत आठ सुरक्षाकर्मी घायल हो गये।

वहीं, जम्मू क्षेत्र के ककरियाल इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सीआरपीएफ, पुलिस और सेना के जवानों ने ककरियाल इलाके में तलाश अभियान चलाया और एक घर को घेर लिया जिसमें आतंकवादी छिपा था।

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाकर्मी जैसे ही आतंकवादी के सही ठिकाने के करीब पहुंचे वैसे ही मुठभेड़ शुरू हो गयी जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ अब भी जारी है।

दूसरी ओर, बारामूला जिले के सोपोर इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने सोपोर के आरमपोरा इलाके में गुरुवार सुबह घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया कि छिपे हुए आतंकवादियों ने तलाश कर रहे सुरक्षा बलों पर गोलियां चलायीं जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गयी. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ जारी है और विस्तृत ब्योरे की प्रतीक्षा है।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...