आतंकियों खौफ: जम्मू-कश्मीर में निकाय चुनाव के लिए 177 वार्ड में कोई उम्मीदवार नहीं

0
79

श्रीनगर। कश्मीर घाटी में कुल 624 नगरपालिका वार्डों में से 177 वार्डों में किसी भी उम्मीदवार ने अपना नामांकन पत्र नहीं भरा है, जबकि 215 वार्ड के उम्मीदवार निर्विरोध चुने जाएंगे। चार चरणों वाले म्युनिसिपल चुनावों के लिए नामांकन पत्र भरने की तिथि मंगलवार को समाप्त हो गई।

यहां 8,10,13 और 16 अक्टूबर को मतदान होने हैं। 177 म्युनिसिपल वार्ड में एक भी उम्मीदवार ने पर्चा नहीं भरा है। इससे एक लाख से ज्यादा मतदाता अपने मतदान का प्रयोग नहीं कर पाएंगे। अन्य 215 नगरपालिका वार्ड के एक लाख मतदाता भी अपने मतदान का प्रयोग नहीं कर सकेंगे क्योंकि यहां से केवल एक-एक उम्मीदवार ने ही नामांकन भरा है।

ऐसे में उनका निर्विरोध चयन निश्चित है। अलगाववादियों द्वारा पंचायत व नगरपालिका चुनाव के बहिष्कार का दक्षिण कश्मीर के कुलगाम, पुलवामा और शोपियां में सबसे ज्यादा असर पड़ा है। इन्हीं इलाकों के 177 वार्ड में किसी भी उम्मीदवार ने अपना नामांकन नहीं भरा है।

यहां बाकी वार्डों में केवल एक-एक उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र भरा है। राज्यपाल के प्रशासन के लिए इन चुनावों को शांतिपूर्ण तरीक से कराना एक बड़ी चुनौती है। इन क्षेत्रों में चुनावों के दौरान अद्र्धसैनिक बलों की अतिरिक्त 400 कंपनियां तैनात की जाएंगी।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...