सिर्फ पीने ही नहीं इस काम की भी है बीयर, त्वचा और बालों को बनाएगी खूबसूरत

0
33

बीयर सेहत के लिए बेहतर है या नहीं? यह सवाल बिल्कुल वैसा ही है जैसा लोग पूछते हैं कि चाय हमारे लिए अच्छी है यै नहीं? आपने अपने आस-पास भी कई बार लोगों को बीयर पीने से होने वाले फायदों पर बहस करते देखा होगा। किसी का मानना है कि यह हमारी सेहत के लिए अच्छी होती है तो वहीं बहुत लोग बोलते हैं कि इसका हमारी सेहत पर बुरा असर पड़ता है। ये बहस चलती आ रही है और आगे भी चलती रहेगी, लेकिन एक बात जो तय है वो यह कि बीयर को लगाने के तमाम फायदे होते हैं। आगे की स्लाइड्स में जानिए कैसे आप बीयर का इस्तेमाल कर अपनी खूबसूरती पर चार चांद लगा सकते हैं…

glowing skin

ग्लोइंग स्किन के लिए आधा छोटा चम्मच बीयर में एक अंडे की सफेदी मिलाकर फेस पर लगाएं। सूखने को इंतजार करें और फिर फेसवॉश कर लें। देखते ही देखते आपकी स्किन सॉफ्ट हो जाएगी और कुछ ही दिन में आपकी त्वचा पर ग्लो बढ़ता जाएगा।

egg

अगर आप अपनी स्किन के दाग धब्बों से परेशान है तो इसके लिए एक चम्मच टमाटर के रस में बीयर मिलाएं और इससे अपने चेहरे पर मसाज करें। 5 मिनट बाद अपने चेहरे को धो लें। ऐसा करने से आपके चेहरे से दाग तो दूर होंगे ही साथ ही आपकी स्किन की रंगत भी सुधरने लगेगी।

अगर आपको सनबर्न या टैनिंग है तो इसके लिए आप दो चम्मच पपीते के पेस्ट में बियर मिलाएं और इससे मसाज करें। आपकी टैनिंग दूर होने के साथ स्किन का ग्लो भी बढ़ेगा।

बीयर स्किन के लिए बेहतरीन क्लेन्जर का भी काम करता है। आप चाहे तो एक हफ्ते तक बीयर से फेसवॉश कर सकती हैं। इसके लिए रात को सोते समय बीयर से फेसवॉश करें और चेहरे को वॉश करने के बाद सूखे तौलिए से चेहरे को पोछें।

इस तरह बालों पर करें इस्तेमाल
बालों को शैंपू करके धो लें। धोने के बाद गलती से भी कंडीशनर न करें। इसके बाद अपने सिर पर बीयर डालें और हल्के हाथों से स्कैल्प पर मलें। ध्यान रखें बालों को बहुत ज्यादा न मलें क्योंकि ऐसा करने से हेयरफॉल की समस्या हो सकती है। अब बालों को अच्छी तरह से धो लें।

30 नवंबर के बाद नहीं काम करेंगी यह सेवाएं

————————————————————————-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...