न्यूजीलैंड मस्जिदों पर हमले में एक भारतीय की मौत, नौ लापता

0
24

 न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च मस्जिद हमले में एक भारतीय की मौत हो गई है। भारतीय गुजरात के नवसारी का रहने वाला था। भारतीय कम से कम नौ लोगों के लापता होने के समाचार मिल रहे हैं। इस बीच शनिवार को आरोपी ब्रेंटन हैरिसन टारंट को कोर्ट में पेश किया गया। उसे बिना किसी दलील सुने 5 अप्रेल तक हिरासत में भेज दिया गया। आपको बताते जाए कि ब्रेंटन ने दो मस्जिदों पर गोलीबारी की थी और लाइव वीडियो बनाते हुए 49 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। ब्रेंटन हैरिसन की पहचान ऑस्ट्रेलियाई नागरिक के रूप में हुई है। किसी भी प्रकार की सहायता और जानकारी के लिए न्यू जीलैंड में भारतीय उच्चायोग ने हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए हैं। इस हेल्पलाइन नंबर से घायल हुए भारतीयों के परिवारवालों को न्यूजीलैंड के लिए वीजा की व्यवस्था करवा रहे हैं। न्यूजीलैंड में तकरीबन दो लाख भारतीय और भारतीय मूल के लोग रहते हैं।

दीवार पर टॉयलेट करने वाले लोगों को मिलेगा अब ऐसा सबक

भारतीय उच्चायोग के आंकड़ों के अनुसार इस देश में 30 हजार से अधिक भारतीय छात्र भी रहकर अध्ययन कर रहे हैं।भारतीय उच्चायुक्त संजीव कोहली ने ट्वीट कर बताते हुए कहा कि भारतीय नागरिकता/भारतीय मूल के नौ लोग अभी भी लापता हैं। आधिकारियों ने अभी तक पुष्टि नहीं की है। उनकी पुष्टि का इंतजार है। यह घटना मानवता के खिलाफ भारी अपराध।

कांग्रेस लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट हुई जारी

आपको बताते जाए कि न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में शुक्रवार को दो मस्जिदों में दो हमलावरों ने अंधाधुंध गोलीबारी कर दी। इस घटना में 49 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस कमिश्नर माइक बुश ने मामले के संबंध में तीन पुरुष और एक महिला को गिरफ्तार को दबोच लिया है।

———————————————————————————–

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...