राष्ट्रीय युवा दिवस पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन

0
40

जयपुर। राजस्थान स्टेट एड्स कंट्रोल सोसायटी, जयपुर द्वारा ’’राष्ट्रीय युवा दिवस’’ के अवसर पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन शनिवार को कर्पूरचन्द्र कुलिश, स्मृति वन के ऑपन थियेटर, जवाहर लाल नेहरू में किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अध्यक्ष निदेशक (जन स्वास्थ्य मिशन) डॉ. समित शर्मा ने विभिन्न कॉलेजों से आये युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्वामी विवेकानन्द युवा शक्ति के ’युथ आईकॉन’ है। उन्होंने युवाओं को स्वामी विवेकानन्द के दिए महामंत्र ’’उठो जागों और तब तक मत रूको जब तक मंजिल प्राप्त न हो जाए’’ के बारे में बताते हुए कहा कि जीवन में यह सफलता का मंत्र धारण कर अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित रहें है।

सीबीएसई कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा की संशोधित तिथियां जारी

डॉ. समित ने बताया कि नरेन्द्र नाथ स्वामी विवेकानन्द का जन्म 12 जनवरी 1863 को कलकत्ता में हुआ था और पराधीन भारत के युवा शक्ति को उन्होंने आजादी के प्रति जागृत किया था। उन्होंने स्वामी विवेकानन्द का सन्देश देते हुए कहा युवा ही हमारे देश का भविष्य है इसलिए देश के कर्तव्यों के प्रति सचेत रहना होगा तब ही हमारा देश महाशक्ति बनेगा।Organizing State Level Program on National Youth Day - Jaipur News in Hindiडॉ. शर्मा ने कार्यक्रम में युवाओं को एड्स (एचआईवी) के प्रति समाज को जागरूक करने का और नशे से दूर रहने का भी सकंल्प दिलवाया। कार्यक्रम में राज्य के विभिन्न कॉलेजो से आये छात्र-छात्राओं ने एड्स, भ्रूण हत्या, आदि विषय आधारित नुक्कड नाटक एवं नृत्य आदि रंगारंग कार्यक्रम की मनमोहक प्रस्तुति दीं। छतरी एवं पतंग प्रतियोगिता के विजेताओें को मुख्य अतिथी ने पुरस्कार वितरण किया।

शेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 97 तो निफ्टी 27 अंक लुढ़का

इस अवसर पर निदेशक (एड्स) एवं परियोजना निदेशक राजस्थान स्टेट एड्स कंट्रोल सोसायटी जयपुर, डॉ. आर.पी. डोरिया, निदेशक जन स्वास्थ्य, डॉ. वी.के. माथुर, अतिरिक्त परियोजना निदेशक डॉ. राजेन्द्र मित्तल एवं निदेशक(आरसीएच) राम मीणा एवं अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

———————————————————————————–

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...