राजस्थान का ‘सरबजीत’ : गजानंद शर्मा 13 को पाकिस्तान की जेल से होगा रिहा

0
69
DEMO PIC

जयपुर। बीते 36 साल से लापता और पाकिस्तान की जेल में बंद जयपुर के गजानंद शर्मा को पाकिस्तान ने रिहा करने का फैसला किया है। पाकिस्तान गजानंद शर्मा को अपने आजादी दिवस की पूर्व संध्या 13 अगस्त को रिहा करेगा।

गजानंद शर्मा की रिहाई की खबर सुनते ही उनके जयपुर स्थित घर में खुशी की लहर दौड़ गई है। गजानंद शर्मा की पत्नि मखनी देवी ने भी पाकिस्तान के फैसले पर खुशी जाहिर की है। वहीं जयपुर सांसद रामचरण बोहरा के अथक प्रयासों के बाद गजानंद शर्मा की रिहाई संभव हो सकी है। बोहरा ने भी पाकिस्तान के इस फैसले पर खुशी जाहिर की है।
आपको बता दें कि जयपुर के गजानंद शर्मा नाम का व्यक्ति पिछले 36 साल से लापता था। इतने सालों से लापता गजानंद को उसके परिजन लगभग भूल ही चुके ​थे। लेकिन अचानक मई माह में गजानंद शर्मा के पाकिस्तान की जेल में बंद होने की खबर परिवार को मिली।

गजानंद के बारे में जयपुर के सामोद थाने में पाकिस्तान से इंक्वाइरी आई थी। जिसकी सूचना समोद थाने ने जयपुर मुख्यालय को दी। इसके बाद पुलिस गजानंद शर्मा के परिवार तक पहुंची और उनके जिंदा होने और पाकिस्तान के जेल में बंद होने का पता चला था।
गजानंद शर्मा के पाकिस्तान में होने की खबर मिलने के बाद परिजनों और उनकी पत्नी मखनी देवी ने मुख्यमंत्री वसंधरा राजे से लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तक उनकी रिहाई के लिए लम्बी लड़ाई लड़ी। ईनाडू इंडिया ने भी गजानंद शर्मा की रिहाई की मांग से लेकर तमाम खबरों को प्रमुखता दी। इसके बाद जयपुर सांसद रामचरण बोहरान ने गजानंद शर्मा की रिहाई को लेकर अथक प्रयास किए। अब जाकर गजानंद शर्मा के रिहा होने की खबर आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...