पेरिस : येलो वेस्ट प्रदर्शनकारी हुए हिंसक, बैंक और स्टोर में लगाई आग

0
38

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रां और उनके व्यापारिक सुधारों के खिलाफ चल रहा येलो वेस्ट प्रदर्शन शनिवार को चौथे महीने में पहुंच गया। येलो वेस्ट प्रदर्शनकारियों ने इस मौके पर हिंसक रुख अपना लिया और पेरिस का लैंडमार्क मानी जाने वाली शॉपिंग स्ट्रीट चैम्पस एलीसे एवेन्यु पर जमकर उपद्रव मचाया।

लोकसभा चुनाव : भाजपा जारी करेगी उम्मीदवारों की पहली सूची

उपद्रवियों ने टार्निओद स्पीवैड बैंक की शाखा में आग लगा दी, जबकि कई स्टोर में जमकर लूटपाट की गई। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस और पानी की बौछारों का उपयोग किया। येलो वेस्ट प्रदर्शनकारियों ने यह हिंसा पिछले कई सप्ताह से शांत बैठने और विरोध मार्च में हिस्सा लेने वालों की संख्या लगातार घटने के बाद की है। पेरिस, फ्रांसफायरकर्मियों के आने से पहले ही बैंक की शाखा पूरी तरह जल चुकी थी और स्ट्रीट पर लगाए गए दो न्यूज-पेपर स्टैंड जलकर बोनफायर जैसे लग रहे थे। भीड़ ने इस दौरान आंसू गैस के गोले दाग रही दंगा पुलिस पर जमकर पथराव भी किया। पुलिस ने दोपहर तक 80 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया था।

‘कलंक’ के एक और नये पोस्टर में संजय दत्त का दिखा दमदार लुक

गृह मंत्री क्रिस्टोफे कास्टनर ने कहा कि पेरिस में 8 हजार प्रदर्शनकारियों का यह प्रदर्शन कुछ सप्ताह पहले की तुलना में बेहद छोटा था। लेकिन इन 8 हजार प्रदर्शनकारियों में सिर्फ हिंसा फैलाने के लिए 1500 असामाजिक तत्व भी घुस गए थे। कास्टनर ने कहा कि स्थिति पर नियंत्रण करने के लिए 1400 पुलिसकर्मियों को लगाया गया है।

———————————————————————————–

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...