पेट्रोल-डीजल की कीमतों में नहीं मिली राहत, जानें आज के दाम

0
35

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर बुधवार 17 अप्रैल को देश में कोई राहत नहीं मिली, पेट्रोल और डीजल की कीमत में मंगलवार के मुकाबले कोई परिवर्तन नहीं आया। बीते दिन पेट्रोल की कीमतों में 5 पैसे की कटौती हुई थी और डीजल की कीमतों में 5 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी। नई दिल्ली में बुधवार को पेट्रोल 72.93 रुपये प्रति लीटर और डीजल 66.31 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है जिसमें बीते दिन के मुकाबले कोई बदलाव नहीं आया है।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में नहीं मिली राहत, जानें अपने शहरों के दाम

 

मंगलवार को तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल की कीमतों को 5 पैसे घटाया था लेकिन डीजल की कीमतों को 5 पैसे बढ़ाया था। टैक्स कम होने की वजह से नई दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत किसी भी महानगर और राज्य की राजधानियों से काफी कम हैं। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 78.50 रुपये प्रति लीटर है, वहीं डीजल की कीमत 69.35 रुपये प्रति लीटर है मंगलवार के मुकाबले पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

वायनाड के थिरुनेली मंदिर में प्रार्थना करने पहुंचे राहुल गांधी

 

चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 75.69 रुपये प्रति लीटर है, वहीं डीजल की कीमत 70.01 रुपये प्रति लीटर है। इसी प्रकार कोलकत्ता में पेट्रोल 74.95 रुपये प्रति लीटर और डीजल 68.05 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है इस साल देश में पेट्रोल की कीमत में 4 रुपये प्रति लीटर तक और डीजल की कीमत में 5 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ोतरी हुई है। देश में ईंधन की कीमत ग्लोबल क्रूड ऑयल की कीमतों और रुपये-अमेरिकी डॉलर की विनिमय दर पर निर्भर करती हैं क्योंकि भारत 80 फीसद तक क्रूड ऑयल की जरूरतों को यहीं से पूरा करता है।

———————————————————————————–

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...