पेट्रोल हुआ सस्ता, डीजल की कीमतें रही स्थिर

नई दिल्ली। मंगलवार को पेट्रोल वाहन चालकों को राहत मिली, लेकिन डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ। नई दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 72.80 रुपये हो गई है जो कि बीते दिन 72.85 रुपये प्रति लीटर थी और डीजल की कीमत 66.11 रुपये प्रति लीटर है, जिसमें बीते दिन के मुकाबले कोई बदलाव नहीं हुआ है।

प्रियंका गांधी के रोड शो में BJP, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच हुई भयंकर झड़प

मुंबई में पेट्रोल 5 पैसे घटकर 78.37 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है और डीजल की कीमत 69.19 रुपये प्रति लीटर है, जिसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है। इसी प्रकार चेन्नई में पेट्रोल 74.56 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, जिसमें बीते दिन के मुकाबले 5 पैसे की कटौती हुई है और डीजल की कीमत 69.80 रुपये प्रति लीटर है, जो कि सोमवार को भी इतनी ही थी कोलकत्ता में लोगों को पेट्रोल के लिए 75.82 रुपये प्रति लीटर देने पड़ रहे हैं, वहीं डीजल की कीमत 67.85 रुपये प्रति लीटर है। कोलकत्ता में सोमवार को पेट्रोल 74.87 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था और डीजल 67.85 रुपये प्रति लीटर पर ही था।

बड़े उछाल के साथ खुला शेयर बाजार

सभी महानगरों में सोमवार 8 अप्रैल को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ था। यह ध्यान देने वाली बात है कि इस साल देश के प्रमुख शहरों में अब तक पेट्रोल की कीमत लगभग 4 रुपये प्रति लीटर तक और डीजल की कीमत में 5 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। टैक्स कम होने की वजह से देश की राजधानी में पेट्रोल और डीजल की कीमत सभी महानगरों और अधिकतर राज्यों की राजधानियों के मुकाबले कम हैं। भारत में तेल के दाम ग्लोबल क्रूड ऑयल के दाम और रुपये-डॉलर की विनियम दरों पर निर्भर करते हैं।

———————————————————————————–

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...