PM मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का शिलान्यास किया

0
10

नई दिल्ली: यूएई के दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओपेरा कम्यूनिटी सेंटर में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित किया. इससे पहले पीएम मोदी ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की राजधानी में पहले हिंदू मंदिर की आधारशिला रखी. यहां भारतीय मूल के 30 लाख से ज्यादा लोग रहते हैं.

प्रधानमंत्री यूएई की 2015 की अपनी यात्रा के बाद दूसरी बार यहां आए हैं. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया ‘दुबई-अबू धाबी राजमार्ग पर बनने वाला यह अबू धाबी का पहला पत्थर से निर्मित मंदिर होगा.’ यूएई में भारत के राजदूत नवदीप सिंह सूरी ने कहा, ‘अबू धाबी में प्रथम हिंदू मंदिर 55000 वर्ग मीटर भूमि पर बनेगा और रविवार को होने वाला इसका शिलान्यास ऐतिहासिक होगा.’

– प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अबू धाबी में पहले हिन्दू मंदिर की आधारशिला रखे जाने के समारोह की आधिकारिक शुरुआत की.

– प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अबू धाबी में बनने वाले भव्य मंदिर के लिए 125 करोड़ भारतीयों की ओर से वली अहद शहजादा मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान को धन्यवाद दिया.

– मंदिर निर्माण के लिए इजाजत देने के लिए प्रिंस हाइंस को सवा सौ करोड़ भारतीयों की ओर से शुक्रिया.

– हमने वो दिन भी देखें जब लोग कहते थे, चलो छोड़ो यार, कुछ नहीं होने वाला है. हम निराशा के कालखंड से गुजर चुके हैं. वहां से चलते-चलते चार साल की भीतर देश वहां पहुंचा है कि देश ये नहीं पूछ रहा है कि ये कैसे होगा, होगा कि नहीं. अब लोग पूछ रहे मोदी जी कब होगा? इस सवाल में शिकायत नहीं है विश्वास है कि होगा तो अभी होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here