27 C
Jaipur,India
Monday, March 25, 2019
Home मनोरंजन पीएम मोदी की आमिर-सलमान से अपील, अपने अंदाज में वोटर्स को करें...

पीएम मोदी की आमिर-सलमान से अपील, अपने अंदाज में वोटर्स को करें जागरुक

0
30

मुंबई। देश में 2019 के लोकसभा चुनावों का बिगुल बज चुका है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को मतदान के लिए प्रेरित करने में बॉलीवुड की मदद मांगी है। पीएम ने एक के बाद एक ट्वीट करके अपील की कि यंग जनरेशन बॉलीवुड से प्रभावित रहती है, लिहाज़ा डेमोक्रेसी और देश को मजबूत बनाने के लिए वो उल्लेखनीय योगदान कर सकते हैं।

बुधवार को प्रधानमंत्री ने बॉलीवुड के कई सेलेब्रिटीज़ को टैग करके कहा है कि वे लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करें। ख़ास बात यह है कि मोदी ने अपने ट्वीट्स को दिलचस्प बनाने के लिए कलाकारों की फ़िल्मों के नाम और लोकप्रिय पंच लाइंस का इस्तेमाल किया है। सलमान ख़ान और आमिर ख़ान को एक ही ट्वीट में टैग करके मोदी ने लिखा है- मतदान सिर्फ़ एक अधिकार नहीं, बल्कि कर्तव्य है। प्रिय सलमान और आमिर ख़ान, यही वक़्त है कि आप अपने ‘अंदाज़’ में यूथ को मतदान के लिए प्रेरित करें, ताकि हम ‘अपना’ डेमोक्रेसी और ‘अपना’ देश को मजबूत बना सकें।ग़ौरतलब है कि कल्ट क्लासिक ‘अंदाज़ अपना अपना’ में सलमान और आमिर ने लीड रोल निभाये थे।

आमिर ख़ान ने प्रधानमंत्री के आह्वान का जवाब देते हुए लिखा- बिल्कुल सही कहा सर, आदरणीय पीएम। आइए दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में सभी नागरिकों को शामिल करें। आइए, अपनी ज़िम्मेदारी निभाएं और अपनी आवाज़ सुनवाने के अपने अधिकार का इस्तेमाल करें।

अक्षय कुमार, भूमि पेडनेकर और आयुष्मान खुराना को पीएम ने एक ही ट्वीट में टैग करते हुए लिखा है- प्रिय अक्षय, भूमि और आयुष्मान, वोट की ताकत ज़बर्दस्त है और हम सभी को इसकी अहमियत के बारे में जागरूकता फैलाने की ज़रूरत है। थोड़ा दम लगाइए और वोटिंग को एक सुपर हिट कथा बनाइए।

चांदनी चौक से चुनाव लड़ सकते हैं एक्टर अक्षय कुमार

आपको मालूम ही होगा कि आयुष्मान और भूमि ने ‘दम लगाके हइशा’ में मुख्य भूमिकाएं निभायी थीं, जबकि अक्षय और भूमि ने ‘टॉयलेट एक प्रेमकथा’ में लीड रोल्स निभाये थे, जो स्वच्छता अभियान के तहत खुले में शौच को लेकर जागरूकता जैसे अहम मुद्दे पर आधारित थी।

अक्षय कुमार ने लिखा- नरेंद्र मोदी जी आपने सही कहा। किसी प्रजातंत्र की सही पहचान चुनावी प्रक्रिया में इसके लोगों की भागीदारी से होती है। हमारे देश और लोगों के बीच वोटिंग को सुपर हिट प्रेम कथा होना होगा।

पीएम ने अमिताभ बच्चन, शाह रुख़ ख़ान और करण जौहर को टैग करते हुए अपील की कि आने वाले चुनावों में भागीदारी के लिए जागरूकता फैलाने में वे अपनी रचनाशीलता का प्रयोग करें, क्योंकि यह अपने लोकतंत्र से प्यार की बात है। साथ ही लिखा कि इसे मजबूत भी करना है।

करण जौहर ने लिखा- आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, हम एक समुदाय होने के नाते मतदाताओं को जागरूक करने के लिए समर्पित हैं और सुनिश्तिक करेंगे कि मतदान की शक्ति के बारे में लोगों को बताने के लिए हर ज़रूरी कोशिश हो, ताकि हमारा देश मजबूत हो और लोकतांत्रिक बने। जय हिंद।

पीएम ने दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट और अनुष्का शर्मा को टैग करते हुए ट्वीट किया कि वो लोगों से बड़ी तादाद में मतदान करने की अपील कर रहे हैं। सम्मानित फ़िल्मी शख़्सियत, जिनके काम की तमाम लोगों द्वारा तारीफ़ की जाती है, मुझे यक़ीन है कि उनके संदेश का पॉज़िटिव असर हज़ारों लोगों पर होगा।

फ्रैक्चर गैंग का पर्दाफाश, फिल्म वास्तव से होते थे प्रेरित

पीएम ने यंग जनरेशन के एक्टर्स रणवीर सिंह, वरुण धवन और विक्की कौशल को टैग करते हुए लिखा है- मेरे युवा दोस्तों आपके कई नौजवान प्रशंसक हैं। अब उन्हें यह बताने का वक़्त आ गया है: अपना टाइम आ गया है और मतदान के लिए अपने नज़दीक़ी बूथों पर आने के लिए पूरा जोश दिखाएं।

रणवीर सिंह की हालिया रिलीज़ ‘गली बॉय’ का रैप गीत अपना टाइम आएगा काफ़ी मशहूर हुआ था। वहीं, विक्की कौशल की फ़िल्म ‘उरी- द सर्जीकल स्ट्राइक’ का मोनोलॉग हाउ इज़ द जोश बच्चे-बच्चे की ज़ुबान पर छा गया था।

वरुण पीएम को अपने जवाब में लिखा है- आदरणीय प्रधानमंत्री आप बिल्कुल सही कह रहे हैं। हर वोट की अपनी ताक़त होती है। हर वोट की अहमियत है। इस चुनाव में अपने वोट को एहसास करवाइए।

प्रधानमंत्री से मुलाक़ात के दौरान उनकी झप्पी लेने वाले रणवीर सिंह ने लिखा- हमें अपनी महान डेमोक्रेसी का सभी को ज़िम्मेदार नागरिक बनना चाहिए और वोट के अधिकार का पालन करना चाहिए। देश के नौजवान… वोट करने का वक़्त आ गया है।

विक्की कौशल ने लिखा- बिल्कुल सर। हर वोट प्रजातंत्र को बनाने वाले ब्लॉक है। आइए, हम में से हर कोई मतदान सुनिश्चित करके विश्व के सबसे बड़े प्रजातंत्र होने का जश्न मनाएं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बॉलीवुड से पहले भी संवाद कायम कर चुके हैं। कुछ महीने पहले पीएम ने बॉलीवुड के प्रतिनिधिमंडल से मुलाक़ात की थी, जिसमें अक्षय कुमार और करण जौहर भी शामिल थे। इस मीटिंग में बॉलीवुड के प्रतिनिधियों ने फ़िल्म इंडस्ट्री से जुड़ी समस्याओं की चर्चा पीएम से की थी, जिसके नतीजे में फ़िल्म टिकटों पर जीएसटी की दरें घटाने का एलान सरकार की तरफ़ से किया गया था।

इसके कुछ वक़्त बाद पीएम ने यंग जनरेशन के एक्टर्स से दिल्ली में मुलाक़ात की थी, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हुई थीं। इस प्रतिनिधिमंडल में रणवीर सिंह, रणबीर कपूर, आयुष्मान खुराना, रोहित शेट्टी, विक्की कौशल, आलिया भट्ट, भूमि पेडनेकर, एकता कपूर, राजकुमार राव, वरुण धवन, सिद्धार्थ मल्होत्रा आदि शामिल थे।

2050 तक दुनियाभर में होगी 90 लाख लोगों की मौत, जानें वजय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...