लूट की साजिश रचते 6 गिरफ्तार, पूछताछ में हुआ हैरान करने वाला खुलासा

0
55

अजमेर। शहर की क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने डकैती की साजिश रच रहे छह युवकों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से एक तमंचा, चाकू और पंजा हथियार भी बरामद हुए हैं। पकड़े गए आरोपियों ने अजमेर, भीलवाड़ा, पाली, चित्तौडग़ढ़, राजसमंद और जयपुर में दस से अधिक स्थानों पर चोरी की वारदातों को करना कबूल किया है।

पुलिस ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ शातिर युवक थाने के सामने ही पृथ्वीराज नगर योजना में झाडिय़ों के पास बैठे हैं। ये लोग किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं। ऐसे में थाना प्रभारी ने टीम गठित कर तुरंत दबिश देकर सभी छह शातिर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद आरोपियों से पूछताछ की गई तो चौंकाने वाले खुलासे हुए। सभी शातिर लंबे समय से वाहन चोरी की वारदातों में शामिल हैं।

आरोपियों ने अजमेर ही नहीं भीलवाड़ा, राजसमंद, चित्तौड़, पाली और जयपुर में भी दो दर्जन से अधिक वाहन चोरी की वारदातें की हैं। वहीं आरोपी अब अजमेर में पंचशील स्थित किसी धनाढ्य के मकान को चिह्नित कर डकैती की साजिश रच रहे थे। इसके लिए उन्होंने तमंचे, पंजा, चाकू भी अपने साथ रखना शुरू कर दिया था।

आरोपियों के पास से मास्टर चाबी भी मिली है, जिसका उपयोग ताला खोलने के लिए करते थे। अजमेर एसपी राजेश चौधरी ने इन शातिर आरोपियों की गिरफ्तारी का खुलासा किया है। चौधरी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी अजमेर और भीलवाड़ा जिले के रहने वाले हैं।

आरोपी लंबे समय से दोपहिया वाहन और चौपहिया वाहनों को चुराने की वारदात करते थे। ज्यादातर इस गिरोह ने चौपहिया वाहनों को चुराने की वारदातें की हैं। चौपहिया वाहन को चुराने के बाद यह शातिर उसे बाजार में कटवा देते थे. वहीं गिरोह में शामिल दो युवकों के खिलाफ लूट, डकैती के भी मुकदमे अन्य जिलों के थानों में दर्ज हैं।

पुलिस आरोपियों से चोरी गए वाहनों की बरामदगी के प्रयास कर रही है. वही अन्य जिलों में भी आरोपियों की गिरफ्तारी की सूचना थानों पर भेजी गई है.

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...