राजस्थान के कई जिलों में बारिश, बीकानेर में बिजली गिरने से दो की मौत

0
32

बीकानेर। राजस्थान के कई जिलों जयपुर, बीकानेर, अजमेर और कोटा संभागों में सोमवार को तेज हवाओं के साथ अंधड चला। राजस्थान के बीकानेर जिले में सेामवार को तेज हवाओं और अंधड, बारिश के साथ ओले और आकाशीय बिजली गिरने के हादसों में दस साल की बच्ची सहित दो लोगों की मौत हो गई वहीं छह लोग घायल हो गए। इस आपादा में 12 भेडे भी मर गई है।

कैलिफोर्निया होगा प्लास्टिक मुक्त, अब छोटी बोतलों में नहीं मिलेगा शैंपू, कंडीशनर

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि श्रीगंगानगर में 2 मिलीमीटर, उदयपुर में 1.3 मिलीमीटर, अजमेर में 0.8 मिलीमीटर बारिश और चूरू,कोटा, जयपुर में बूंदाबांदी दर्ज की गई।Image result for jaipur me hui barish
बीकानेर के देशनोक थाना क्षेत्र में अंधड से खेत में बने एक टिन शेड की दीवार गिर जाने से एक दस वर्षीय बच्ची की मौत हो गई जबकि छह अन्य लोग घायल हो गये वहीं जामसर थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली के गिरने से भेड़ चरा रहे अजीज खां (21) की और उसकी 12 भेड़ों की मौके पर ही मृत्यु हो गई थी।

आज पेट्रोल हुआ महंगा-डीजल के नहीं बदले दाम

देशनोक के थानाधिकारी जगदीश प्रसाद ने बताया कि पलाना गांव के पास सुजासर में एक खेत में फसल काटने वाले मजदूर काम कर रहे थे। उन्होंने बताया कि तेज अंधड से बचने के लिये मजदूर एक टिनशेड के नीचे खडे थे, अचानक टिनशेड की दीवार ढह जाने से मलबे में दबने से पूजा (10) की मौत हो गई जबकि छह अन्य मजदूर घायल हो गए, जिन्हें पीबीएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

————————————————————————-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...