राज कुमार के ‘बंदर’ कहने पर आग बबूला हो उठे थे बॉलीवुड के ‘ही मैन’

0
44

मुंबई।    बॉलीवुड में ‘ही मैन’ के तौर पर जाने वाले एक्टर धर्मेंद्र का आज 83वां जन्मदिन है। धर्मेंद्र ने 70-80 के दशकों के बीच ऐसी फिल्मों में अभिनय किया जिनकी वजह से उनकी छवि लोगों में एक्शन हीरो वाली बन गई। कई फिल्मों में उन्होंने यादगार भूमिकाएं निभाईं। धर्मेंद्र ने हिंदी सिनेमा में ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की पर कामयाबी मिली मीनाकुमारी के साथ आई फिल्म ‘फूल और पत्थर से’।dharmendra

बॉलीवुड में कैटफाइट के किस्से तो आपने खूब सुने होंगे लेकिन धर्मेंद्र उन एक्टर्स में से रहे जिनका कभी किसी से विवाद नहीं हुआ। लेकिन एक बार कुछ ऐसा हुआ था कि धर्मेंद्र गुस्से से तिलमिला उठे थे। ये किस्सा हुआ अपने जमाने के सुपरस्टार एक्टर रहे राज कुमार के साथ। राज कुमार की शख्सियत ऐसी थी कि वो लोगों के मिजाज को बहुत जल्द ही पहचान जाते थे। अपने जमाने में कई बेहतरीन फिल्में दे चुके राज कुमार अक्सर जीतेंद्र और धर्मेंद्र के बीच फर्क समझ नहीं पाते थे। राज कुमार अक्सर जीतेंद्र को धर्मेंद्र और धर्मेंद्र को जीतेंद्र कहकर पुकारते थे। एक दिन कुछ ऐसा हुआ कि राज कुमार की इस आदत से धर्मेंद्र काफी गुस्से में आ गए।

बुजुर्गो में अवसाद का खतरा को बढ़ जाता है विटामिन डी की कमी से

dharmendra, raaj kumar

धर्मेंद्र को गुस्से में देखते हुए भी राज कुमार ने कहा कि मेरे लिए चाहे राजेंद्र कुमार हो, जीतेंद्र हो धर्मेंद्र हो या फिर कोई बंदर हो क्या फर्क पड़ता है। जानी के लिए सब बराबर हैं। राज कुमार की इस बात से धर्मेंद्र काफी गुस्सा हुए थे। कहा जाता है उस वक्त बहुत मुश्किल से दोनों की बात हुई थी। दरअसल राजकुमार अक्सर साथी कलाकारों को गलत नाम से बुलाया करते थे और उनकी इस आदत से सभी परेशान रहते थे। वैसे तो दोनों ने एक साथ ज्यादा फिल्में नहीं की लेकिन ‘काजल’ और ‘राजतिलक’ जैसी फिल्मों में ये दोनों सितारे साथ नजर आए थे।

‘अन्ना सेवा’ से शुरू हुई ईशा की शादी की रस्में

———————————————————————————-

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...