राजस्थान : आंधी-तूफान के कहर से हुई नौ लोगों की मौत

0
47

जयपुर। आंधी तूफान ने राजस्थान में जमकर कहर मचाया है। आंधी-तूफान की वजह से 9 लोगों की मृत्यु हो गई है। आज भी मौसम विभाग ने आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है। राजस्थान के प्रतापगढ़, झालावाड़, उदयपुर, राजसमंद, जयपुर, अलवर, हनुमानगढ़ जिले में तेज आंधी और बारिश ने लोगों को बेहाल कर दिया । किसानों के आंखों में आंसू ला दिए हैं। क्योंकि उनकी गेहूं की फसल कट कर खेतों में पड़ी हुई थी। वह फसल पर पानी गिरने से खराब होने का खतरा बना हुआ है। सब्जियां खराब हो गई हैं। कई जगहों पर पेड़ गिर गए और बिजली के खंभे सड़क पर आ गिरने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है।

वाराणसी में PM मोदी के सामने उतर सकती हैं प्रियंका गांधी

ग्रामीण इलाकों में मंगलवार रात को लाईटें भी नहीं आई हैं। इस आंधी-तूफान ने प्रदेश के नौ लोगों की जान चली गई है। जबकि 20 लोग घायल हो गए हैं। अभी भी आंधी-तूफान का खतरा टला नहीं है। मौसम विभाग ने आज के लिए भी आंधी- तूफान का अलर्ट जारी कर दिया है।
उदयपुर के रेलवे स्टेशन की टीन छत तक उड़ गई हैं। झालावाड़ के गणेशपुरा में कच्चा मकान ढहने से दो बहनों ने दम तोड़ दिया है। संमरोल में बिजली गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई। उदयपुर के सैलाना व राजसमंद के परावल में बिजली गिरने से एक-एक जने की मौत हो गई है। तूफान से अलवर में शादी के दौरान टैँट गिरने से दुल्हन के चचेरे भाई की मौत हो गई । साथ ही शादी में शामिल हुए 14 लोग घायल हो गए।

‘टिक टॉक’ को लेकर सरकार सख्त, गूगल और एप्पल को दिया स्टोर्स से हटाने का आदेश

इसी तरह से हनुमानगढ़ के करनीसर में मकान ढहने से एक वृद्ध की मौत हो गई । साथ ही जयपुर जिले के जमवारामगढ़ में भी दीवार ढहने से 36 साल के युवक मीठालाल की मौत हो गई।
मौसम विभाग ने बुधवार को भी आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया है। हवाओं की रफ्तार 50 किलोमीटर प्रति घंटा तक रह सकती हैं।

———————————————————————————–

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...