खुले में पेशाब करते मंत्री की फोटो वायरल, बोले- यह तो पुरानी परंपरा है

0
101

अजमेर। प्रदेश में वसुंधरा सरकार के मंत्री और बीजेपी के नेता शंभू सिंह की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर में मंत्री शंभू सिंह खुले में पेशाब करते दिख रहे हैं।

इस तस्वीर के शेयर होने के बाद से ही मंत्री शंभू सिह को तमाम आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। वहीं फेसबुक और ट्विटर पर कई यूजर्स ने इस तस्वीर के माध्यम से पीएम मोदी के स्वच्छ भारत मिशन में पर सवाल उठाए हैं।

तमाम आलोचनाओं के बीच मंत्री शंभू सिंह ने अपने बचाव में खुले में पेशाब करने को पुरानी परंपरा का हिस्सा बताकर एक और विवाद खड़ा कर दिया है। बताया जा रहा है कि यह तस्वीर अजमेर के जिस स्थान पर खींची गई थी, वहां से कुछ ही दूरी पर बीजेपी की एक सभा का आयोजन किया गया है।

तस्वीर के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद राजस्थान और केंद्र की बीजेपी सरकार यूजर्स की आलोचना का शिकार होने लगीं। इसके बाद मंत्री शंभू सिंह ने अपनी सफाई में कहा कि खुले में शौच और पेशाब दोनों अलग चीजें हैं।

खुले में शौच से कई बीमारियां हो सकती हैं, लेकिन पेशाब करने से कोई अस्वच्छता नहीं होती। मंत्री ने सफाई में कहा कि जहां पर उन्होंने पेशाब की वहां पास में कोई भी यूरिनल नहीं था, जिसके कारण मजबूरी में उन्हें ऐसा करना पड़ा।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...