राम रहीम को मिली जमानत

0
46

पंचकूला। डेरा सच्चा सौदा में 400 साधुओं को नपुंसक बनाए जाने के मामले में पंचकूला की सीबीआई कोर्ट ने गुरमीत राम रहीम को जमानत दे दी है। सीबीआई जज जगदीप सिंह की कोर्ट में शुक्रवार को इस मामले की सुनवाई हुई। हालांकि रेप मामले में दोषी ठहराए जाने के कारण राम रहीम अभी जेल में ही रहेगा।

इस मामले में गुरमीत राम रहीम, डॉ. मोहिंद्र इंसां और डॉक्टर पीआर नैन पर आरोप तय हो चुके हैं। इन पर आईपीसी की धारा 326, 417, 506 और 120बी के तहत आरोप तय हुए थे। मोहिंद्र इंसां और डॉ. पीआर नैन इस मामले में पहले ही जेल में हैं।

ये थे आरोप
फतेहाबाद निवासी हंस राज चौहान की तरफ से दाखिल याचिका में कहा गया था कि डेरे में रहने वाले साधुओं को सब्जबाग दिखाए गए थे कि नपुंसक बनने वाले साधुओं को डेरामुखी गुरमीत राम रहीम सिंह ईश्वर के दर्शन कराएंगे।

आरोप है कि गुरमीत राम रहीम और उसके साथियों ने 400 साधुओं को झांसा देकर नपुंसक बना दिया था। याचिकाकर्ता ने कहा था कि वह भी इन साधुओं में से एक था। उनका जीवन नर्क बन गया है। याची ने कहा था कि वर्ष 1990 से वह डेरे से जुड़ा हुआ था।

वर्ष 2000 में ईश्वर के दर्शन कराने के नाम पर उसके साथ करीब 20 साधुओं को नपुंसक बना दिया गया। इससे उनके शरीर में हारमोनल बदलाव आ गए हैं। लोग उन्हें नपुंसक कहकर छेड़ते हैं।

याचिका में विनोद कुमार नामक साधु का उदाहरण देकर कहा गया कि विनोद ने सिरसा कोर्ट कांप्लेक्स में आत्महत्या कर ली थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सामने आया था कि वह नपुंसक है। याचिका में दावा किया गया है कि इस तरह 400 साधु डेरे में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...