आरएएस भर्ती 2016 का परिणाम निरस्त, कोर्ट का आदेश- फिर से जारी होगा परिणाम

0
77

जयपुर।राजस्थान प्रशासनिक सेवा भर्ती परीक्षा-2016 के परिणाम निरस्त कर दिया गया है. राजस्थान हाईकोर्ट की ओर से सोमवार को एक याचिका पर फैसला देते हुए भर्ती का परिणाम फिर से जारी करने के आदेश दिए हैं.

17 अक्टूबर 2017 को जारी परिणाम को निरस्त करने का यह फैसला जस्टिस वीएस सिराधना की अदालत ने सुनाया. कोर्ट ने यह फैसला एक्साइज विभाग के अभ्यर्थियों की याचिका पर सुनवाई के बाद सुनाया. याचिका में अभ्यर्थियों ने कहा था कि 2012 की भर्ती में 12 विभागीय पद खाली रह गए थे जिन्हें 2016 की भर्ती में शामिल नहीं किया गया.

याचिका में कहा गया कि 2016 की भर्ती में शामिल नहीं किए जाने से वे नियुक्ति से वंचित रहे गए. इस याचिका पर सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने खाली पदों को शामिल करते हुए फिर से परिणाम निकाले जाने के आदेश जारी किए हैं. इससे पहले कोर्ट ने पिछले दिनों 5 मार्च 2018 को एक्साइज विभाग के अभ्यर्थियोंकी याचिका पर भी परिणाम पर रोक लगा दी थी.

याचिका में अभ्यर्थियों ने कहा था कि 2012 की भर्ती में 12 विभागीय पद खाली रह गए थे. उन्हें 2016 की भर्ती में शामिल नहीं किया गया.

इसकी वजह से वे नियुक्ति से वंचित रह गए. इस पर सरकार ने नियुक्ति से रोक हटाने के लिए प्रार्थना पत्र लगाया था. मामले में अभ्यर्थियों की ओर से अधिवक्ता विज्ञान शाह और सरकार की ओर से एएजी अभिनव शर्मा ने की पैरवी की.

कई भर्तियां अटकी हैं कोर्ट में

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने चुनावी साल में भर्तियों का पिटारा खोल रखा है. वहीं सरकार की ओर से पूर्व में निकाली गई भर्तियों में कई खामियों के चलते अभ्यर्थियों ने उनको अदालतों में चुनौती दे रखी है. इसके चलते कई भर्तियां अटकी हुई हैं.

राज्य सरकार की ओर से राजस्थान प्रशासनिक सेवाओं के लिए हाल ही निकाली गई भर्ती के तहत एक दिन पहले ही रविवार को इसकी प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया गया था. चुनावी साल को देखते हुए सरकार की कोशिश है कि जल्द से जल्द सभी भर्तियां पूरी की जाए.

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...