RPF सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा स्थगित,जल्द जारी होगी नई तारीख

0
74

इलाहाबाद। रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) ने 9 जनवरी को होने वाली आरपीएफ सब इंस्पेक्टर भर्ती तीसरे फेज की परीक्षा स्थगित कर दी है। इसके लिए आरपीएफ सब इंस्पेक्टर की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जल्द ही परीक्षा की नई तारीख के बारे में उम्मीदवारों को एसएमएस और ऑफिशियल वेबसाइट के द्वारा सूचना दी जाएगी। इस परीक्षा के लिए एडमिटकार्ड 30 दिसंबर को जारी कर दिए गए थे। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की एसआई भर्ती के लिए 9 जनवरी को होने जा रही परीक्षा टाल दी है।

दिल्ली के फर्नीचर मार्केट में लगी भीषण आग

इलाहाबाद रेल मंडल के अंतर्गत प्रयागराज जिले में आठ और कानपुर जिले में छह केंद्रों पर तीन पाली में परीक्षा होनी थी। उत्तर मध्य रेलवे समेत चार जोनल रेलवे के आरपीएफ एसआई के खाली पदों के लिए परीक्षा बुधवार से शुरू होनी थी। रेलवे में इन दिनों आरपीएफ एसआई की भर्ती चल रही है। देशभर के सभी जोनल रेलवे के नौ हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए देशभर में परीक्षा कराई जा रही है। तीसरे फेज में उत्तर मध्य रेलवे, उत्तर रेलवे, पूर्वोत्तर रेलवे और पश्चिमोत्तर रेलवे के पदों के लिए कम्प्यूटर आधारित परीक्षा नौ से 13 जनवरी तक होनी थी।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का ऐलान, बीजद अकेले लड़ेगी लोकसभा चुनाव

रेलवे ने नौ जनवरी के लिए तीनों पालियों की परीक्षा टालने का ऐलान किया है। उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ गौरव कृष्ण बंसल ने कहा कि अपरिहार्य कारणों से परीक्षा टाली गई है। वहीं, अभ्यर्थियों के मोबाइल पर भेजे गए मैसेज में कहा गया कि अभ्यर्थियों के अनुरोध पर परीक्षा टाली गई है। सीपीआरओ ने कहा कि 10 से 13 जनवरी तक की परीक्षाएं पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार ही होगी। सिर्फ 9 जनवरी की परीक्षा वाले अभ्यर्थियों के लिए दोबारा तिथि घोषित की जाएगी। रेलवे के कार्मिक विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने संभावना जताई है कि 9 जनवरी वाली परीक्षा 16 जनवरी को कराई जा सकती है।

दोस्त की पत्नी से रिश्ते के कारण अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस को गंवानी पड़ी संपत्ति

———————————————————————————–

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...