सबरीमाला विवाद : 10 महिलाओं ने मंदिर में किया प्रवेश

0
48

 तिरूवनंतपुरम। केरल के सबरीमला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के मामले को लेकर राज्य में अभी भी प्रदर्शन जारी हैं। इन सबके बीच केरल की पुलिस (स्पेशल ब्रांच) से एक ऐसा वीडियो मिला है जिसमें एक जनवरी को 3 मलेशियाई महिलाएं सबरीमला में प्रवेश करती हुईं दिख रही हैं जो मूल रूप से तमिल हैं। इन महिलाओं ने बिंदु अम्मिनी और कनकदुर्गा से पहले दर्शन किए थे, जो आधिकारिक रूप से 50 से कम उम्र की दर्शन करने वाली पहली महिलाएं थी।

सबरीमाला हिंसा: विदेश तक पहुंचा मामला, ब्रिटेन ने जारी की ट्रैवल अडवाइजरी

पुलिस ने अब दावा किया है कि 4 और महिलाओं ने मंदिर के दर्शन कियें हैं जिनकी उम्र 50 से कम है। कुल मिलाकर यह संख्या अब 10 हो गई है। खबरों की मानें तो पुलिस ने इन सभी महिलाओं की जानकारी ले ली है तांकि अगर जरूरत पड़ी तो इन्हें कोर्ट में पेश किया जा सके। जिन पुलिस सूत्रों ने मलेशियाई महिलाओं ने मंदिर में प्रवेश की पुष्टि की थी, उन्होंने, महिलाओं के सबरीमला के दर्शन को लेकर किसी भी तरह का बयान देने से इनकार किया है।

सीएम गहलोत ने की ट्विटर पर अपील, यहां देखें

जिन तीन मलेशियाई महिलाओं ने दर्शन किए हैं उनका नाम, उम्र और अन्य जानकारी पुलिस ने अपने पास रख ली है। ये महिलाएं मलेशिया में तमिल समुदाय की उस 25 सदस्यीय टीम का हिस्सा थीं जो भगवान अयप्पा के दर्शन के लिए आईं थी। वीडियो में दिखा रखा है कि तीनों महिलाओं ने अपना मुंह शॉल से ढका हुआ है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक इन महिलाओं ने एक जनवरी के तडक़े मंदिर का दौरा किया और सुबह 10 बजे तक पांबा लौट आए।

———————————————————————————–

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...