एससी एसटी एक्ट पर राजस्थान बंद: आह्वान करने वाले पाबंद, अलर्ट मोड पर पुलिस

0
201

जयपुर। केंद्र सरकार के एससी एसटी एक्ट में संशोधित बिल के विरोध में गुरुवार को राजस्थान बंद के आह्वान पर सवर्ण समाज लामबंध हो गया है.

जयपुर में मंगलवार को सर्व समाज संघर्ष समिति के आह्वान के बाद प्रदेशभर से विभिन्न सामाजिक संगठन, व्यापार महासंघ और संस्थाओं ने बंंद का ऐलान कर दिया है.

सरकार भी इस बंद को लेकर सर्तक हो गई है और पुलिस भी अलर्ट मोड में आ गई है. उधर, पुलिस ने सर्व समाज संघर्ष समिति के सभी पदाधिकारियों को पाबंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं.

गृहमंत्री कटारिया ने बंद पर कहा, अपनी बात रखने का अधिकार सबको
भारत बंद को लेकर राजस्थान के गृहमंत्री कटारिया ने उच्च अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए हैं. सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को निर्देश देते हुए प्रदर्शनकारियों पर नजर रखने को कहा गया है.

कटारिया ने कहा कि अपनी बातों को लोकतांत्रिक तरीके से रखने का सभी को अधिकार है. लेकिन कानून व्यवस्था को अपने हाथ में न लें. सामाजिक विद्वेष पैदा न हो. हम 24 घंटे इस तरह की परिस्थितियों के लिए तैयार रहते हैं

भरतपुर के व्यापारियों ने तख्तियां लटकाई
भरतपुर में संभावित बंद को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है. जिला कलेक्टर संदेश नायक ने कहा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे. ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी नियुक्त किए गए हैं.

शहर के बाजार में दुकानदारों ने विरोध की तख्तियां टांग रखी हैं. बन्द को लेकर चर्चाओं का बाजार भी गर्म है.

सवाई माधोपुर में  निकलेगा जुलूस
सवाई माधोपुर में गौतम आश्रम में बंद को लेकर बुधवार को सवर्ण समाज की बैठक हुई. इसमें सभी सवर्ण समाज के पदाधिकारियों ने बंद का समर्थन किया है.

गुरुवार को जुलूस निकालकर शहर में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

  • 2
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...