सांप ने सिर पटक-पटक कर की आत्महत्या, वीडियो वायरल

0
68

इंसान जब हद से ज्यादा परेशान होता है और उसे कोई रास्ता दिखाई नहीं पड़ता तो वह आत्महत्या कर लेता है, लेकिन क्या आपने सोचा है कि जानवर भी आत्महत्या जैसा कदम उठा सकते हैं। इससे जुड़ा एक वीडियो हम आपको दिखाने जा रहे हैं, जिसमें एक सांप ने अपना फन पटक-पटक कर जान दे दी। इस वीडियो में साफ दिखाई पड़ रहा है कि सांप ने अचानक ही अपने सिर को पटकना शुरू कर दिया, जिसके बाद वह मर गया।

लोगों का कहना है कि सांप अक्सर ऐसा करते हैं और इस खास स्थिति को सेरेपटिसिड्स कहा जाता है। ये अनोखी बात अक्सर सांपों के अंदर देखने को मिलती है। कहा जाता है कि सांपों के अंदर एक खास रसायन के कारण ऐसा होता है। अचानक गुस्सा आने से वे हिंसक हो जाते हैं। इस वीडियो में सांप पहले सड़क पर चलने की कोशिश करता है और उसके बाद अपने शरीर को समेटकर ठहर जाता है, लेकिन अचानक पता नहीं उसे ऐसा क्या होता है कि वो अचानक ही अपने सिर को पटकने लगता है।

वो अजीब ढंग से लोटपोट होने लगता है। हालांकि, एक बार तो यह भी लगता है कि शायद जहां वह रेंग रहा था, वहां चींटियों का झुंड हो जो उसपर चिपक गई हों और इसी से परेशान होकर वह ऐसा करने लगा हो। पास खड़े लोगों ने सांप की इस अजीबोगरीब हरकत का वीडियो बना लिया और इसे सोशल मीडिया पर साझा कर दिया।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...