वर्ल्ड कप शुरु होने के एक हफ्ते पहले तक हो सकता है टीम में बदलाव

0
42

नई दिल्ली। 30 मई से शुरु हो रहे ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए BCCI चयनकर्ताओं ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। दिनेश कार्तिक और विजय शंकर को वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया है, जबकि ऋषभ पंत और अंबाती रायडू को मौका नहीं मिला है। बीते दो दिनों से वर्ल्ड कप टीम को लेकर काफी बातें हो रही हैं कि क्या ये टीम विश्व चैंपियन बनने में सक्षम है? लेकिन इस सवाल के दूसरी तरफ हर कोई ये भी सोच रहा होगा कि अब तो कुछ हो नहीं सकता, सेलेक्शन तो हो गया है, लेकिन आपको बता दें कि ऐसा बिल्कुल नहीं है।

वर्ल्ड कप शुरु होने के एक हफ्ते पहले तक हो सकता है टीम में बदलाव

15 मार्च को चयनकर्ताओं ने विश्व कप की जो टीम चुनी है वो अभी प्रोविजनल सेलेक्शन है। यानि कि अभी भी इस टीम में बदलाव किया जा सकता है। दरअसल, ICC की गाइडलाइन के मुताबिक, सभी देशों को 23 अप्रैल से पहले अपनी-अपनी टीम में बदलाव करने की छूट है। वहीं आईसीसी ने तो वर्ल्ड कप शुरु होने से एक हफ्ता पहले भी अपनी टीम में बदलाव की बात कही है। यानि कि वर्ल्ड शुरु होने तक भारतीय टीम में बदलाव की गुंजाइश है।

कैसे हो सकता है टीम इंडिया में बदलाव

वर्ल्ड कप के नजदीक आने तक अगर कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाता है या फिर चयनकर्ताओं को लगता है कि जिन खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया गया है, वो अब अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं तो टीम में बदलाव संभव है। वैसे किसी खिलाड़ी के चोटिल हो जाने वाली स्थिति में बदलाव की ज्यादा संभावनाएं हैं।

विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम

चयनकर्ताओं ने विश्व कप के लिए जो टीम चुनी है, उसमें रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली, केदार जाधव, एमएस धोनी, विजय शंकर, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जड़ेजा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव

गूगल ने प्लेस्टोर से TikTok ऐप को किया डिलीट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...