ऑस्ट्रेलिया में बना सबसे महंगा लिप आर्ट, होठों पर लगाए 22.92 कैरट के 126 हीरे

0
38

दुनिया में आज कई तरह के आर्ट प्रसिद्ध हैं। हर आर्ट की अपनी खूबियां होती हैं। इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया में एक आर्ट अपनी कीमत को लेकर सुर्खियां बटोर रहा है। ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में एक मॉडल के होठों पर 3.78 करोड़ रुपए यानी 757,975 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर के हीरे लगाकर रॉजेंड्रॉफ डायमंड ज्वेलर्स ने एक ग्लैमरस गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। रॉजेंड्रॉफ के 50वें सालगिरह के मौके पर यह रिकॉर्ड बनाया। रॉजेंड्रॉफ हीरे के विशेषज्ञ ज्वेलर है जिसकी स्थापना 1963 में क्रेग रॉजेंड्रॉफ ने की थी। इन हीरों को मेकअप आर्टिस्ट क्लेर मैक ने मॉडल के होठों पर लगाया। इस पूरी प्रक्रिया में ढाई घंटों का समय लगा।

सारा खान ने कराई ल‍िप सर्जरी, सोशल मीड‍िया पर हुईं ट्रोल

सबसे पहले क्लेर ने मॉडल के होठों पर ब्लैक मैट लिपस्टिक लगाई और फिर कृत्रिम पलकों को लगाने वाले गोंद से सारे हीरों को चिपकाया। होठों पर 126 हीरे लगाए गए हैं। हीरे 22.92 कैरट के बताए जा रहे हैं। किसी भी समस्या से बचने और हीरों की सुरक्षा के लिए पुलिस दल मौजूद रहा। रॉजेंड्रॉफ ने खुद मॉडल के होठों से सारे डायमंड निकाले। इस काम के लिए उन्हें लंबा वक्त लगा। इन हीरों को खास तौर पर डिजाइन किया गया था और पूरी तैयारी में महीनों का समय लगा। सोशल मीडिया पर यह तस्वीरें बहुत पसंद की जा रही है।

गिनीज बुक ने दर्ज हुआ सबसे कीमती लिप आर्ट का रिकॉर्ड

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में रॉजेंड्रॉफ डायमंड ज्वैलर्स द्वारा तैयार किए गए इस अनोखा आर्ट को मोस्ट वैल्यूबल लिप आर्ट के रूप में दर्ज कर लिया गया है। चार्ली ने कहा कि कई घंटों की रिसर्च, प्लैनिंग और डिजाइनिंग के बाद हम यह रिकॉर्ड बनाने में कामयाब रहे। यह काफी चुनातिपूर्ण था और हम रिकॉर्ड बनाकर गौरवांवित हैं।

नए साल में पेट्रोल और डीजल की महंगाई का सबसे बड़ा झटका

———————————————————————————–

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...