दुनियाभर में अपने चाहने वालों के लिए पेंटिंग बनाता है ये कुत्ता

महज 6 साल का शिबू दुनियाभर में अपने चाहने वालों के लिए खूबसूरत पेंटिंग बनाकर उनकी दुनिया में रंग भर रहा है। हैरत हो रही है? अगर जवाब हां है तो आपका कनफ्यूजन दूर कर देते हैं। शिबू कोई इनसान नहीं है बल्कि कुत्ता है जिसे पेंटिंग करने का शौक है। शिबू की मालकिन एल्बर्टा, एडमनटन की रहने वाली डेनीस लो का कहना है कि अपने ब्रीड के अन्य कुत्तों से अलग उनका शिबू काफी ऊर्जावान और क्रिएटिव है। वह बताती हैं उसकी एनर्जी की वजह से ही उसे व्यस्त रखने का यह रास्ता निकाला गया। उन्होंने कहा कि हमें कुछ ऐसी ट्रिक्स और ट्रेनिंग की तलाश थी जो क्रिएटिव हो और शिबू को व्यस्त रख सके।

यह चुनाव राष्ट्रवाद का महायज्ञ है: दीया कुमारी

कुछ साल पहले उन्हें जब अपने घर के एक हिस्से के लिए नए आर्टवर्क की जरूरत थी, तो उन्हें शिबू को शामिल करने का विचार आया। उन्होंने शिबू को ट्रेन करना शुरू किया और उसे पेंटिंग के लिए साजो सामान दिया गया। शिबू अब पेंटिंग में इतना पारंगत हो गया है कि उसने न सिर्फ उनके घर की दीवारों को पेंट कर दिया है, बल्कि उसके नाम का Etsy अकाउंट भी है और वह दुनियाभर में अपने फैंस के लिए पेंटिंग बनाता रहता है।

बड़े उछाल के साथ खुला शेयर बाजार

उसकी बनाई हुई एक औसत पेंटिंग 50 डॉलर तक में आसानी से बिक जाती है। अब तक इस तरीके से वह 1000 डॉलर तक की कमाई कर चुका है। खास बात यह है कि इस रकम का बहुत बड़ा हिस्सा जानवरों के अधिकारों के लिए काम करने वाली संस्था SCARS को दान भी किया है।

———————————————————————————–

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...