Triumph Speed Twin भारत में इस दिन होगी लॉन्च

0
105

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Triumph Motorcycles की वैश्विक स्तर पर मॉडर्न क्लासिक मोटरसाइकिल्स की काफी लंबी रेंज मौजूद है। यह कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाला सेगमेंट है। एंट्री-लेवल स्ट्रीट ट्विन से Thruxton R तक Triumph के पास मॉडर्न क्लासिक मोटरसाइकिल मौजूद हैं। कंपनी अपनी Triumph Speed Twin को भारत में 24 अप्रैल 2019 को लॉन्च करने जा रही है। इसमें भी समान 1200 cc पैरेलेल-ट्विन इंजन दिया जाएगा जो Thruxton में मौजूद है।

Triumph Speed Twin को सबसे पहले 1938 में लॉन्च किया गया था और यह दुनिया की पहली पैरेलेल-ट्विन इंजन वाली बाइक है और 1966 दुनिया का पहला असली ‘राइडर बाइक’ होने का टैग हासिल किया है जब तक कि इसका प्रोडक्शन बंद नहीं हो गया। अब अगर 2019 पर आए तो नई स्पीड ट्विन Triumph की एक मॉडर्न कस्टम रोडस्टर बाइक है।

Speed Twin में समान 1200cc हाई पावर पैरेलेल-ट्विन इंजन दिया जाएगा जो Thruxton और Bonneville T120 में भी दिया गया है। यह इंजन 6,750 rpm पर 96bhp की पावर और 4,950 rpm पर 112Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है।

Triumph अपनी बाइक में कई फीचर्स जैसे राइड-बाय-वायर, टॉर्क-असिस्टेड क्लच के साथ तीन राइडिंग मोड्स (Road, Sport and Rain) दिए जाएंगे। इसके अलावा दूसरे इलेक्ट्रॉनिक्स में ABS और स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल दिया जाएगा। इसके साथ ही मोटरसाइकिल में LED डेटाइम रनिंग लैंप्स के साथ LED रियर लैंप और LED इंडीकेटर्स भी दिए जाएंगे। इसके अलावा इसमें USB चार्जिंग शॉकेट के साथ ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ प्रत्येक पॉड दिया जाएगा जिसमें छोटा डिजिटल रीडआउट होगा। भारतीय बाजार में इस बाइक की कीमत 11 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। Triumph ने पहले ही डीलरशिप्स पर इस बाइक की बुकिंग शुरू कर दी है और अप्रैल के अंत तक या फिर मई 2019 की शुरुआत में इसकी डिलीवरी शुरू हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...