UP : तीनों मंत्रियों के निजी सचिव हुए गिरफ्तार

0
36

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बीते दिनों एक राष्ट्रीय टीवी चैनल के स्टिंग ऑपरेशन के बाद भ्रष्टाचार के आरोप में फंसे योगी सरकार के तीन मंत्रियों के निजी सचिवों को शनिवार शाम गिरफ्तार किया गया है। भ्रष्टाचार और घूसखोरी के आरोप में मंत्री अर्चना त्रिपाठी के निजी सचिव रामनरेश त्रिपाठी, मंत्री संदीप सिंह के निजी सचिव संतोष अवस्थी ,मंत्री ओम प्रकाश राजभर के निजी सचिव ओमप्रकाश कश्यप को शनिवार शाम पुलिस ने हिरासत में लिया है। गिरफ्तारी के बाद इन सभी से संबंधित जांच अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।three ministers trapped in sting operation their private secretary are arrested - Lucknow News in Hindi

पेट्रोल और डीजल के दाम फिर घटे, जानें आज के भाव

शनिवार को इन तीनों को कोर्ट में पेश किया गया जहां से इन्हें जेल भेज दिया गया। इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीनों को निलंबित कर एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिये थे। इसकी जांच के लिए एडीजी जोन राजीव कृष्ण की अध्यक्षता में एसआईटी गठित की थी।
एसआईटी को कई साक्ष्य मिल गए थे लेकिन कुछ और सुबूत जुटाने के लिए एक जनवरी को एएसपी पूर्वी और एएसपी क्राइम, सीओ हजरतगंज के नेतृत्व में पुलिस ने तीनों आरोपियों के घर, कार्यालय पर छापा मारा था। करीब पांच घंटे तक वहां दस्तावेज जुटाये गये।

दुनिया के इस शहर में दो महीने तक छाया रहता है अंधेरा, जानें क्यों

एसआईटी की यह कार्रवाई शनिवार को बेहद गोपनीय रखी गई। किसी को इसकी भनक नहीं लगने दी गई और इन्हें कड़ी सुरक्षा में ही कोर्ट ले जाया गया। कोर्ट से इन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया शाम तक इस गिरफ्तारी के बारे में कोई अधिकारी नहीं बोल रहा था। आपको बता दें कि इससे पहले एक राष्ट्रीय न्यूज चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में दिखाया गया था कि किस तरह प्रदेश के तीन मंत्रियों संदीप सिंह, अर्चना पाण्डेय और ओमप्रकाश राजभर के निजी सचिवों को काम के बदले रुपयों की डील कर रहे थे।

बैंककर्मी करेंगे राष्ट्रव्यापी दो दिनों की हड़ताल, बैंकिंग सेवाएं होगी प्रभावित

इस स्टिंग ऑपरेशन के बाद योगी आदित्यनाथ सरकार ने सख्त रवैया अपनाते हुए तीनों निजी सचिवों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए थे। चैनल में प्रसारित किए गए स्टिंग में मंत्री ओमप्रकाश राजभर के निजी सचिव ओमप्रकाश कश्यप, खनन राज्यमंत्री अर्चना पांडे के निजी सचिव एसपी त्रिपाठी, बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह के निजी सचिव संतोष अवस्थी को अलग-अलग काम करवाने के एवज में पैसे का ऑफर लेते दिखाया गया था।

———————————————————————————–

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...