WhatsApp ने लांच किया ग्रुप में प्राइवेट चैटिंग फीचर, ऐसे करें इस्तेमाल

0
47

दुनिया के सबसे बड़े इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए नया फीचर जारी किया है। नए अपडेट के बाद व्हाट्सऐप यूजर्स ग्रुप चैटिंग के दौरान भी प्राइवेट मैसेज कर पाएंगे हालांकि व्हाट्सऐप के इस नए फीचर की टेस्टिंग फिलहाल एंड्रॉयड के बीटा वर्जन पर हो रही है। व्हाट्सऐप के इस फीचर की जानकारी व्हाट्सऐप को ट्रैक करने वाले WABetaInfo ने अपने ब्लॉग में दी है। WABetaInfo के ब्लॉग में दी गई जानकारी के मुताबिक व्हाट्सऐप के एंड्रॉयड के बीटा वर्जन 2.18.335 पर इस फीचर को देखा जा सकता है। इस फीचर का नाम कंपनी ने रिप्लाई प्राइवेट रखा है। इसकी मदद से आप किसी भी व्हाट्सऐप ग्रुप में लोगों को प्राइवेट मैसेज भेज सकेंगे।

शुरू हुईं शाहरुख खान की फिल्म ‘जीरो’ के ट्रेलर लॉन्च की तैयारियां

इस फीचर के आने के बाद ग्रुप में आए किसी मैसेज पर रिप्लाई के लिए क्लिक करने पर व्हाट्सऐप खुद ही आपको प्राइवेट चैटिंग में ले जाएगा और आपके सामने उस व्यक्ति का चैट खुल जाएगा जिससे आप निजी बातचीत करना चाहते हैं, हालांकि इसमें कुछ खास नया नहीं है क्योंकि अभी भी ग्रुप में आए किसी मैसेज पर क्लिक करके आप प्राइवेट रिप्लाई कर सकते हैं। व्हाट्सऐप के इस फीचर का यह फायदा होगा कि जिस ग्रुप में सिर्फ एडमिन ही मैसेज भेज सकता हैं उस ग्रुप में आप एडमिन को मैसेज कर सकेंगे।Image result for whats group chat

उदाहरण के जरिए समझें तो मान लीजिए किसी ग्रुप में सोनू नाम का व्यक्ति कोई मैसेज भेजता है लेकिन आप सोनू से प्राइवेट बात करना चाहते हैं तो आप सोनू के नाम पर क्लिक करेंगे तो आपको वीडियो चैटिंग और मैसेज का विकल्प मिल जाएगा। नए अपडेट में व्हाट्सऐप इसी फीचर को थोड़ा मोडिफाई कर रहा है।

डिनर डेट पर कुछ इस अंदाज में नजर आए अरबाज खान-जॉर्जिया एंड्रियानी

गौरतलब है कि व्हाट्सऐप ने हाल ही में अपने सभी यूजर्स के लिए स्टिकर फीचर जारी किया है। स्टिकर फीचर आने के बाद आप अपने दोस्तों को एनिमेटेड स्टिकर्स भेज सकते हैं। स्टिकर फीचर आपको चैटिंग के दौरान इमोजी वाले बटन पर क्लिक करने पर मिलेगा। स्टिकर का बटन इमोजी वाले सेक्शन में इमोजी जिफ के बाद है।

————————————————————————-

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...