यामाहा ने उतारा तीन पहियों वाला स्कूटर

0
35

मुंबई: आज तक आपने सिर्फ दोपहिया स्कूटर ही देखें होंगे। लेकिन कैसा होगा अगर आपको कहा जाए कि तीन पहिये का स्कूटर भी बाजार में जल्छ दस्तक दे सकता है। सही सुना आपने हम बात कर रहे हैं। तीन पहिये वाले स्कूटर की। जिसे यामाहा ने अधिकारिक तौर पर पेश कर दिया है। इस स्कूटर में मोटरसाइकिल से इंस्पायर्ड एग्जॉस्ट सिस्टम दिया गया है। जिससे यह आगे से काफी हैवी दिखाई देता है। स्कूटर के सीट्स में बैकरेस्ट दिया गया है साथ ही इसमें LED लाइट्स, इलेक्ट्रिक ब्लू एक्सेंट्स,ब्रिजस्टोन व्हील्स,3D प्रिंटेड सीट्स दिए गए हैं।कॉन्सेप्ट स्कूटर 3CT

इंटरनेशल मैगजीन के कवर पेज पर छप सकती है प्रियंका और निक की शादी तस्वीरें

इस स्कूटर के हैंडलबार को इस तरीके से डिजाइन किया गया है कि राइडर को एकदम कंफर्टेबल महसूस हो। बता देंकि यामाहा ने मिलान में चल रहे EICMA मोटर शो 2018 में अपने इस कॉन्सेप्ट स्कूटर 3CT को पेश किया है। जिसे कंपनी ने 3 व्हीलर मोटरसाइकिल Niken से इंस्पायर्ड होकर बनाया है। इससे पहले भी मार्केट में चार पहियो वाले स्कूटर ने तहलका मचाया था। स्कूटर की ड्राइविंग को और मजेदार बनाने के लिए यह नई कवायद चलाई जा रही है। क्वाड्रो कूडर (Quadro Qooder) नाम के इस स्कूटर को शानदार लुक से लैस किया गया है।

दक्षिणी कैलिफोर्निया में जनसमूह पर गोलियां चलाने वाला बंदूकधारी पूर्व नौसैनिक

चार पहियो वाले स्कूटर को स्वीटजरलैंड की कंपनी क्वाड्रो ने तैयार किया है और इसे नाम दिया है कोडर। इसे आप एक टिल्टींग स्कूटर भी कह सकते हैं। टिल्टींग का मतलब सही मायने में किसी भी तरह के सरफेस पर आसानी से दौड़ने में सक्षम होने वाला स्कूटर होता है। स्कूटर का एक पहिया किसी उंचे स्थान पर हो और अन्य पहिये नीचे हो, ऐसी दशा स्कूटर में लगे हुए सस्पेंशन पूरी तरह से मुड़ जाते हैं जिससे स्कूटर बिना अपना संतुलन बिगाड़े आगे बढ़ता रहता है।

————————————————————————-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...