जयपुर: जीका वायरस के 4 नए पॉजिटव मरीज मिले

0
73

जयपुर। राजधानी में जीका वायरस से निपटने का सरकार अब नया फार्मूला अपनाने जा रही है. अब अगर घरों में मच्छर मिले तो सरकार जुर्माना वसूलेगी। राज्य सरकार ने बाकायदा एक एडवायजरी जारी कर रहा कि घरों में स्वच्छता का खास ध्यान रखा जाए। लंबे समय तक पानी भरकर नहीं रखें। अगर घरों में मच्छर या लार्वा मिले तो नोटिस देकर जुर्माना वसूला जाएगा।

इस बीच जयपुर में शनिवार को जीका वायरस के चार नए पॉजिटव केस भी मिले हैं। जयपुर में जीका मरीजों की तादाद 46 तक पहुंच गई है। हालांकि दावा है कि इनमें से आधे मरीज ठीक हो चुके हैं। जयपुर में जीका वायरस से संक्रमित मरीज दो दिन पहले तक केवल शास्त्री नगर क्षेत्र में थे। लेकिन अब शहर के दूसरे इलाके बस स्टैंड के आस-पास भी पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद फोगिंग व साफ सफाई कराई जा रही है। टीमें घर घर जाकर सर्वे कर रही हैं।

जयपुर के राजपूत हॉस्टल में जीका वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की टीमें शनिवार को दिनभर मुस्तैद रही। हॉस्टल में फोगिंग कराई गई और छात्रों की स्क्रीनिंग की गई। हॉस्टल में दो दिन में जीका वायरस के छह पॉजिटिव केस सामने आए हैं। यहां पोजोटिव पाए गए छात्रों के साथियों की स्क्रीनिंग कर उन्हें विशेष हिदायत दी गई है। शहर में लगातार एक इलाके से दूसरे इलाके में फैल रहे वायरस के बाद पूरे शहर में फोगिंग औऱ विशेष जागरुकता अभियान की जरुरत है।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...