राजस्थान:डीजल में मिलावट करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, तीन बदमाश गिरफ्तार

महानगर संवाददाता
जयपुर। बगरू थाना पुलिस ने डीजल में मिलावट करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए मंगलवार रात को तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर तीन ट्रेलर व एक पिकअप को जब्त किया है।
पुलिस उपायुक्त पश्चिम प्रदीप मोहन ने बताया कि आरोपित महेन्द्र कुमावत (23) निवासी दहमी कला, सरजीत जाट (39) निवासी जयसिंहपुरा पनियाला और रूपचन्द जाट (54) निवासी बानसूर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मौके से पिकअप में कुल 4 ड्रम (800 लीटर) मिलावटी डीजल और डीजल डलवाने आए तीन ट्रक ट्रेलर को जब्त किया है। कांस्टेबल मुकेश कुमार की सूचना पर दहमी बालाजी के पास एक होटल के पास देर रात पुलिस टीम पहुंची। पिकअप में रखे चार ड्रमों में भरे मिलावटी डीजल को तीन ट्रक ट्रेलर में डालने का बदमाश प्रयास कर रहे थे। पुलिस ने कार्रवाई कर चारों वाहन व मिलावटी डीजल को जब्त कर तीनों आरोपितों को गिरफ्तार किया।
कम दाम में बेच मोटा मुनाफा :- थानाधिकारी बृज भूषण अग्रवाल ने बताया कि बगरू रिको एरिया में नाले के पास बाबूलाल साहू की फैक्ट्री है, जिसमें मिलावटी डीजल का कारोबार किया जाता है। आरोपित सरजीत जाट और रूपचन्द जाट ने मिलावटी डीजल को फैक्ट्री से 44 रुपए प्रति लीटर में खरीदा और पिकअप गाड़ी में लोड कर हाईवे तक 300 रुपए भाड़े में लाया गया। कम दाम में मिलावटी डीजल को फैक्ट्री से खरीदकर ट्रक ट्रेलर चालकों को कम दामों में बेच देते है, जिससे उनको मोटा मुनाफा होता है।