नई दिल्ली : चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ अब भी पृथकवास में हैं। पिछले महीने वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। अबु धाबी में 19 सितंबर से शुरू हो रहे आईपीएल के पहले मुकाबले में उनके नहीं खेलने की संभावना है। बता दें कि आईपीएल 2020 का पहला मुकाबला चेन्नई और मुंबई का है। सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन ने कहा कि ऋतुराज बिलकुल ठीक हैं लेकिन उन्हें अब तक टीम के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से जुड़ने के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की स्वीकृति नहीं मिली है।

विश्वनाथन ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, 'ऋतुराज को अब तक बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने स्वीकृति नहीं दी है और वह अब भी पृथकवास में हैं। पहले मैच के लिए उनके उपलब्ध रहने की संभावना नहीं है। हमें अगले कुछ दिनों में उनके जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में लौटने की उम्मीद है और वह बिलकुल ठीक है।' सीएसके के दल के 13 सदस्य पिछले महीने कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे और इनमें दो खिलाड़ी ऋतुराज और दीपक चाहर भी शामिल थे। चाहर और 11 अन्य लोग बीमारी से उबर चुके हैं। चाहर ने दो अनिवार्य नेगेटिव नतीजों के बाद ट्रेनिंग शुरू कर दी है।

csk

ऋतुराज के भी रविवार और सोमवार को दो परीक्षण हुए। इनके नतीजों के बारे में जानकारी नहीं मिली है। ऋतुराज टीम में सुरेश रैना के विकल्प थे जो निजी कारणों से टूर्नामेंट से हट गए और स्वदेश वापस लौट गए। सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह भी निजी कारणों से टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे। विश्वनाथन ने कहा कि टीम ने अब तक अपने विकल्पों के बारे में फैसला नहीं किया है।