Facebool
Twitter
Youtube

राजस्थान/सेहत से खिलवाड़:ब्रांडेड कम्पनी का रैपर लगा कर नकली घी बेच रहे दो हिरासत में

  • Mahanagartimes
  • 16 October, 2020

क्राइम

कई कंपनियों के नाम से तैयार करते थे नकली घी

महानगर संवाददाता
जयपुर। मुनाफे के लिए लोगों की सेहत से खिलवाड़ कर नकली घी तैयार करने वाले एक कारखाने पर पुलिस ने रेड मारी है। यह कार्रवाई गुरुवार को बस्सी स्थित बारागांव मोहल्ला, ओण्डाहाव के पास स्थित रामअवतार चौधरी महाजन के घर में की गई है।
थानाधिकारी आरपीएस शिव कुमार भारद्वाज ने बताया कि सोयाबीन तेल व शरीर के लिए घातक एसेंस को मिलाकर नकली घी बनाने के मामले में मुख्य आरोपी रामअवतार चौधरी (महाजन) व सहयोगी पंकज खंडेलवाल को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। आरोपी रामअवतार घर में लगाए कारखाने में कई कंपनियों के नाम से नकली घी बनाता था। आरोपी ने घर के एक कमरे में चुल्हा, सिलैंडर व नकली घी बनाने के काम आने वाले अन्य सामान रख रखा है। इसी कमरे में नकली घी बनाकर अलग-अलग ब्रांड के 15 लीटर टीन व एक लीटर पैकिंग में पैक कर बाजार में सप्लाई करता था। आरोपी सुबह एक बार दुकानदारों से उनकी डिमांड के अनुसार ऑर्डर लेकर आता। दोपहर में डिमांड के अनुसार उसी ब्रांड के रैपर व टीन में घी पैक कर शाम को सप्लाई करता था। घर से कुछ दूरी पर तेजाजी मंदिर के सामने एक मकान में गोदाम बना रखा था। वहां भी ब्रांडेड कंपनी के नकली घी के तैयार टीन व पैकेट मिले हैं।
घर के बाहर लगा रखा था कैमरा :- भारद्वाज ने बताया आरोपी रामअवतार खुद ही दुकानदारों को सप्लाई करने जाता था। घर का मुख्य द्वार हमेशा बंद रहता था। घर के मुख्य द्वार पर कैमरा लगा रखा था ताकि किसी अनजान या संदिग्ध की गतिविधि पर नजर रख सतर्कता बरती जा सके। विभिन्न ब्रांड के घी निर्माताओं के अधिकारियों को भी सूचना दी गई। इस पर सरस व लोटस घी निर्माता के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।
गांवों में सप्लाई :- आरोपित से पूछताछ में सामने आया है कि बस्सी सहित तूंगा, बांसखोह, जटवाडा, मोहनपुरा, चावण्डिया, कानोता सहित कई गांवो में नकली घी सप्लाई करता था। पुलिस ने मौके से सरस, लोटस व कृष्णा कंपनी के रैपर, आईएसआई मार्क की पर्चियां, घी के टीन पर चिपकाये जाने वाले स्टीकर, एसेंस सहित य अन्य सामान बरामद किया है।