दो दिवसीय यात्रा पर पीएम मोदी पहुंचे गुजरात, दिवंगत केशुभाई पटेल को देंगे श्रद्धांजलि

  • Mahanagartimes
  • 30 October, 2020

देश

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को गुजरात की दो दिवसीय यात्रा पर अहमदाबाद पहुंच गए हैं। इस दौरान वह पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल को गांधीनगर में श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और कुछ अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे। पटेल का गुरुवार को 90 साल की आयु में निधन हो गया था। प्रधानमंत्री मोदी सुबह में गांधीनगर में केशुभाई पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इसके बाद दोपहर 12 बजे केवड़िया में आयोग्य वन और आरोग्य कुटीर का उद्घाटन करेंगे। दोपहर एक बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एकता मॉल का उद्घाटन करेंगे।

पीएम मोदी का गुजरात दौरा आज से, पहले केशुभाई पटेल को देंगे श्रद्धांजलि - Pm  narendra modi Gujarat visit keshubhai patel last rites gandhinagar - AajTak

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केशुभाई पटेल के निधन पर गहरा शोक प्रकट करते हुए कहा कि उनका जीवन राज्य के विकास और हर गुजराती के सशक्तीकरण के लिए समर्पित रहा। इसे लेकर उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट किया और अपना दुख जाहिर किया।
मोदी ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, हम सबके प्रिय और सम्मानित केशुभाई नहीं रहे... मैं बहुत व्यथित और दुखी हूं। वह एक उत्कृष्ट नेता थे, जिन्होंने समाज के हर वर्ग का ध्यान रखा। उनका जीवन गुजरात के विकास और हर गुजराती के सशक्तीकरण के लिए समर्पित रहा। इसके साथ ही उन्होंने उन्होंने केशुभाई पटेल के बेटे भरत से फोन पर बातचीत भी की और अपनी शोक संवेदनाएं प्रकट कीं। उन्होंने कहा कि केशुभाई पटेल ने अपने जीवन में मेरे जैसे कई युवा कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया और उन्हें तैयार किया, उनका निधन अपूरणीय क्षति है।