राजस्थान:हनुमानगढ़ में बाल सम्प्रेषण गृह से फरार हुए छह बालअपचारी

  • Mahanagartimes
  • 31 October, 2020

क्राइम

राजस्थान:हनुमानगढ़ में बाल सम्प्रेषण गृह से फरार हुए छह बालअपचारी

बाथरूम के पास लगी खिडक़ी की ग्रिल को आरी से काटकर पुलिस लाइन होकर निकले
महानगर संवाददाता
हनुमानगढ़। जंक्शन इलाके में पुलिस लाइन के पीछे स्थित बाल सम्प्रेषण गृह से बुधवार रात संगीन मामलों में निरुद्ध छह बालअपचारी फरार होने में कामयाब रहे। बालअपचारी बाथरूम के पास लगी खिडक़ी को लोहे की आरी से काटकर बाहर निकले। सूचना पर पुलिस ने शहर भर में नाकाबंदी करवाई, लेकिन फि़लहाल बालअपचारियों का कोई सुराग नहीं लग पाया है।
पुलिस के अनुसार रात करीब एक बजे के आसपास छह बालअपचारी बाथरूम के पास लगी खिडक़ी की ग्रिल को लोहे की आरी से काटा। इसके बाद बाहर निकल बाल सम्प्रेषण गृह के पीछे रखी सीढ़ी के सहारे दीवार पर चढक़र पुलिस लाइन में कूद गए। पुलिस लाइन से होते हुए वे भाग गए। घटना के करीब डेढ़ घंटे बाद बाल सम्प्रेषण गृह के कर्मचारियों को घटना का पता चला तो उनके हाथ-पांव फूल गए। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अन्तर सिंह श्योराण, जंक्शन थाना प्रभारी नरेश गेरा सहित अन्य पुलिस अधिकारी जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। आसपास के क्षेत्र में नाकाबंदी करवाई। पूरी रात पुलिस बाल अपचारियों को ढूंढने में जुटी रही। उनके घरों में भी दबिश दी गई लेकिन भागे बाल अपचारियों के बारे में कोई सुराग हाथ नहीं लगा। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो उसमें 6 बाल अपचारी भागते हुए नजर आए।
संगीन मामलों में किए गए थे निरुद्ध :- बालअपचारियों को जिले के अलग-अलग थानों की पुलिस ने हत्या, दुष्कर्म व एनडीपीएस के मामलों में निरुद्ध कर किशोर न्याय बोर्ड के आदेश पर बाल सम्प्रेषण गृह भिजवाया था। इनमें तीन पीलीबंगा, एक भादरा, एक लखूवाली व एक हनुमानगढ़ टाउन क्षेत्र का निवासी है।